Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
RedirectIcon
रेडिरेक्ट सूचना
यंग मास्टर मैंबो यहाँ रेडिरेक्ट करता है। इसी नाम के गाने के बारे में आर्टिकल के लिए यंग मास्टर मैंबो (गाना) देखे।

यंग मास्टर मैंबो डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

टीवी पर एक टैलेंट कम्पटीशन देखने के बाद सुनियो कहता है कि जियान को गाने में अपने शौक को दिखाने के लिए पहले एक निर्माता बनना चाहिए। जियान सुनियो के एडवाइस को मान जाता है और नोबिता, डोरेमोन, शिज़ुका को यह बात बताने के बाद वह सुनियो को अपने पहले "क्लाइंट" के रूप में चुनता है। जब जियान की सुनियो के लिए गाना लिखने की पहली कोशिश नाकाम रहती है, डोरेमोन "हिट मेकर" का इस्तेमाल करता है जो इस्तेमाल करने वाले को गाने का परिचय देकर एक गाना लिखने में सक्षम कर देता है। वह "हिट माइक" भी निकालता है जिसका इस्तेमाल गाने वाले का गाना तेहेलका मचा देता है। जियान कहता है कि उसे एक ऐसा गाना चाहिए जो एक ट्रॉपिकल मौसम का विवरण देता हो और अंतर्राष्ट्रीय ऑडियंस खींच लाए।

आखिर में अंजाम हो जाता "यंग मास्टर का मैंबो"। जियान डोरेमोन के "इंस्टेंट स्टेज" की मदद से कॉन्सर्ट रखता है और सुनियो को अपना गायक बनाता है। जैसे वह स्टेज पर आता है - उसका मूड गाने का बिलकुल नहीं है - और गाना शुरू करता है, सब उसके लिए तालियाँ बजाने लगते हैं और उसे ज़रा हौंसला मिलता है। इस तरह से जियान और भी कॉन्सर्टें रखता है और नोबिता, डोरेमोन और शिज़ुका को सबको फ्लायर बाँटना पड़ता है। ऐसे सफल कॉन्सर्टों के बाद जियान यह देखता है कि सारी प्रतिष्ठा सुनियो को ही मिल रही है और जियान को फिर भी कोई नहीं पहचानता, और जियान को गुस्सा आता है। इसलिए एक कॉन्सर्ट के दौरान जियान सुनियो से "हिट माइक" छीन लेता है और अपना "मैं हूँ जियान!" गाना गाना शुरू कर देता है जिससे यंत्र टूट जाता है। पूरी भीड़ गुस्से में बाहर चली जाती है, जो सुनियो के करियर को भी ख़त्म कर देता है। सुनियो गुस्से में जियान के पीछे पड़ जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • हिट मेकर और हिट माइक
  • इंस्टेंट स्टेज

सामान्य ज्ञान[]

  • एपिसोड के आखिर में उनके स्टेज पर एक बैनर गिरता है जो जियान और सुनियो दोनों के गाने सुनने के लिए शो के होमपेज पर जाने को कहता है; हिन्दी डब में इसे एक "अच्छे रॉकस्टार की खोज" के बारे में बना दिया गया है।
Advertisement