Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

रन, मशीन - हॉर्स! डोरेमोन १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता के दोस्त पाबाँसों के एक मॉडिफाई के गए संस्करण के साथ खेल रहे होते हैं पर नोबिता को पाबाँसा चलना नहीं आता। जियान अगले दिन पाबाँसें चलाने का एक प्रतीतोगिता रखता है, और नोबिता डोरेमोन के पास मदद माँगता है ताकि सब उसका मज़ाक न उड़ाए। नोबिसुके नोबिता के लिए पाबाँसा बनाने के लिए उनके कपड़े सुखाने के डंडे का इस्तेमाल करता है पर नोबिता को यह चलाना ही नहीं आता।

नोबिता को डोरेमोन के पास वापस जाना पड़ता है और डोरेमोन कहता है कि बाईसवीं सदी में पाबाँसें पुराने हो चुके हैं, तो वह भविष्य के एक दूकान से "बैम्बू-हॉर्स" लाता है, जो एक घोड़े और पाबाँसें का मिश्रण है। नोबिता इस पर चढ़ता है पर यंत्र को उसके गंदे मूज़ों की वजह से नीचे फेंक देता है। जियान को नोबिता को देख जलन होती है और वह उस घोड़े को अपना बनाना चाहता है। नोबिसुके उसके लिए कपड़े सुखाने के डंडे के बजाय गलती से यंत्र को उठा लेता है और उसे फेंक दिया जाता है, और यंत्र भाग जाता है। जियान इसे देखकर अपने घर ले जाता है, जिससे नोबिता के पास असली पाबाँसों पे अभ्यास करने के बजाय और कोई चारा नहीं बचता। आखिर में जब वे जियान के घर पहुँचते हैं, वे देखते हैं कि जियान का घर इतना गंदा है कि घोडा पागल हो चुका है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • बैम्बू-हॉर्स
Advertisement