Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

रोकोरोको (ロコロコ रोकोरोको) फिल्म डोरेमोन: नोबिताज़ लिटल स्पेस वार्स और डोरेमोन: नोबिताज़ लिटल स्पेस वार्स २०२१ से पापी के पालतु कुत्ता है।

विवरण[]

रोकोरोको एक बार में बहुत बोल सकता है, और अगर एक बार वह बोलना शुरू कर दे, उसे रोकना मुश्किल है। वह एक आम धरती के कुत्ते की तरह दिखता है पर वह उन से छोटा है और उसके हाथ नहीं हैं - वह अपनी लंबी कानों से उड़ सकता है, अंतरिक्ष यान उड़ा सकता है और बहुत से दूसरे काम भी कर सकता है। राष्ट्रपति का पालतु होने के नाते उसे बहुत कुछ पता है, और अपनी समझदारी और चतुराई से ही वह समुह को पिरीका ग्रह पर ले जाकर पापी और उसके देश को बचा सका।।

कहानी[]

रोकोरोको पापी के धरती पर छिपने की खबर सुनकर धरती पर आया था, पर उसके पहुँने पर 'देर' हो गई थी क्योंकि पापी ने अपने आप को शिज़ुका के बदले दुश्मन के हवाले कर दिया था। उसके बाद शिज़ुका को दुश्मनों द्वारा बंदी बना लिया गया जिसे बचाने सब पिरीका पर गए। शिज़ुका को बचा लिया गया, जिसने सुनियो के साथ ऐस्टरोयड बेल्ट में दुश्मनों के फौज की सामना किया। इस दौरान रोकोरोको बाकियों के साथ सीवर में एक छिपने की जगह पर गया था पर उन्हें ढूँढ लिया गया और खत्म कर देने को कह दिया गया। सुनियो और शिज़ुका पर हुए हमले के बाद स्मॉल लाइट का असर खत्म हो गया और सबने विशाल बनकर दुश्मनों का सामना किया। पापी के देशवासियों ने समूह को अलविदा कहकर धरती पर वापस भेजा।

Advertisement