Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

ऐसी बातें मत कहो, चिप्पो। चलो साथ घर चले।
— रोमी

रोमी एक कुतिया है जो चिप्पो की चचेरी बहन है। वह सिर्फ माँगा लॉन्ग स्टोरीज़ और १९९० फिल्म डोरेमोन: नोबिता एंड द एनिमल प्लैनट में दिखती है।

कहानी[]

वह पहली बार दिखती है जब चिप्पो टाके-कॉप्टर का इस्तेमाल कर रहा होता है और अपने पापा को ढूंढ़ता है। चिप्पो अपने पापा से लड़ता है क्योंकि उसे पीछे नहीं मुड़ना और रौशनी का रास्ता ढूंढ़ना चाहता है। जब रोमी उसे वापस जाने को कहता है, डोरेमोन और उसके दोस्त भी उसके साथ चले जाते हैं। अगले दिन निमुगे जानवरों की दुनिया पर हमला करता है और चिप्पो नोबिता से मदद माँगता है। चिप्पा और रोमी घर से भाग रहे होते हैं पर वह गुम हो जाती है और निमुगे की सेना उसे अपहरण कर लेती है। उस रात नोबिता निमुगे के ग्रह पर जाकर उसे और बाकियों को बचाता है।

दिखावट[]

उसके पास पीले घुंघराले कान और उसके सिर पर बालों की एक लॉक के साथ सफेद त्वचा है। वह फिल्म में एक रिबन के साथ एक गुलाबी पोशाक पहनती है। उसकी मध्यम आकार की गहरी हरी आँखे और गुलाबी नाक है।

रिश्तें[]

चिप्पो[]

हालाँकि चिप्पो बस उसका चचेरा भाई है, वह उसे अपने ही भाई की तरह देखती है।

नोबिता[]

रोमी नोबिता से पहली बार तब मिलती है जब चिप्पो कुछ भी जाने बिना समूह के पीछे चलता है। पर उस मुलाकात के बाद वह रिश्ता ज़्यादा दिन नहीं टिका। जब निमुगे उसे बंदी बना लेता है, वह वापस नहीं आ पाती। उस शाम चिप्पो की बजाय नोबिता उसे उस ग्रह से बचाता है। चिप्पो के विपरीत, उसे लगता है कि वह भालू के रूप में उसके चचेरे का एक बहुत अच्छा दोस्त है क्योंकि उसे यह नहीं पता कि वह एक इंसान है।

माँगा और फिल्म में तुलना[]

माँगा में उसकी आँखे और भी ज़्यादा छोटे और काले हैं और उसके सर पर घुंघराले बालों का लॉक है। माँगा में उसका मुँह और गोल आकर का है और फिल्म में उसका थूथना माँगा से ज़्यादा लम्बा है। फिल्म में उसके सर पर मिश्रित रूप के बाल हैं। उसकी आँखे फिल्म में गहरी हरी और माँगा में काले हैं। फिल्म में उसके भौहें दिखते हैं, पर माँगा में अदृश्य होते हैं।

Advertisement