Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

लुका सुकिनो (ルカ रुका) फिल्म डोरेमोन: नोबिताज़ क्रॉनिकल ऑफ़ द मून एक्सप्लोरेशन का एक मुख्य पात्र है। उसे आवाज़ जुंको मीनागावा ने दिया है।

कहानी[]

लुका धारती का जीव नहीं है। जब दियाबोलो एस्पाल को पकड़ लेता है, इस बात का खुलासा कियी जाता है कि क्योंकि एस्पाल एथर की शक्ति से चाँद से जीवन को मिटा दिया गया था ताकि दियाबोलो कागुया ग्रह पर नज़र रख सके, कागुया ग्रह के ईकोसिस्टम पर काफी नकरात्मक असर पड़ा था। एस्पाल के पकड़े जाने पर दियाबोलो ने ग्रह पर रौशनी वापस करके चाँद में जीवन को वापस लाने का वादा तोड़ दिया और इसके बजाय धरती पर हमला करना चाहा। सब लुका के स्पेसशिप के बलून से ग्रह पर जाते हैं, और खरगोशों के राज्य और दियाबोलो के फौज के बीच कड़ी लड़ाई होती है। डोरेमोन को पता चलता है कि दियाबोलो कोई जीव नहीं बल्कि आर्टिफिशियल इंटेलिजन्स का इस्तेमाल करने वाला मशीन है।

युद्ध के दौरान एक रहस्यमयी रौशनी प्रकट होकर दियाबोलो के ऊपर गिरकर उसे खत्म कर देती है, और राज्य में खुशहाली लौट जाती है। लुका और एस्पर शक्ति वाले दूसरे चाँद पर रहने और कागुया वापस न जाकर आम इंसान बन जाने का फैसला करते हैं।

रिश्तें[]

  • लूना
  • आल
  • मोज़ो
  • गोडार्ट

सामान्य ज्ञान[]

  • लुका के नोबिता से मिलने का तरीका नियन जेनेसिस इवैंजेलियन में शिन्जी इकारी के कावोरु नागिसा से मिलने के तरीके जैसा है।
Advertisement