Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

लॉन्चिंग टीवी स्टेशन (जापानी: テレビ(きょく)をはじめたよ) 'डोरेमोन' (२००५ ऐनिमे) धारावाहिक का एक एपिसोड है। यह इसी नाम के माँगा अध्याय का पहला अडॉप्टेशन है।

प्लॉट[]

सुनियो नोबिता और उसके दोस्तों को अपने घर बुलाकर टीवी शो में अपना नृत्य दिखाता है। किसी को यह पसंद नहीं आता है। घर पर आकर नोबिता डोरेमोन और डोरामि को झगड़ते हुए पाते हैं क्योंकि डोरेमोन ने डोरामि का सारा मेलन ब्रेड खा लिया। जब डोरेमोन उससे पूछता है कि वह किसका समर्थक है, वह डोरेमोन के खिलाफ बोलने लगता है और इसलिए वह गुस्से में बाहर चला जाता है। वह डोरामि से मदद माँगता है ताकि वह टीवी पर आ सके, तो डोरामि उसे इंस्टेंट टीवी स्टेशन दे देती है।

वे कई सारे प्रोग्राम होस्ट करते हैं लेकिन कोई भी दर्शकों को अच्छा नहीं लगता। डोरेमोन सुनियो और जियान के घर पर पहुँच जाता है और जियान और सुनियो उसकी मदद से एक और चैनल बनाते हैं। दोनों दलों के बीच काफी लम्बा झगड़ा होता है जिसमें वे कई तरह के प्रोग्राम बनाकर दर्शकों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। नोबिता अपने सभी दोस्तों को यह तक बता देता है कि वे सब भी उसके चैनल पर आ सकते हैं। पर झगड़े के ख़त्म होने से पहले उसके दोस्त जल्दी टीवी पर आने की ज़िद करते हैं और सभी एक साथ अपना प्रोग्राम करने लगते हैं जिससे दोनों के टीवी चैनल खराब हो जाते हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

गैलरी[]

Advertisement