Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

विनिंग बैक शिज़ुका (भाग १) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड।

प्लॉट[]

होम इकनॉमिक्स क्लास में टीचर देकिसुगी और शिज़ुका के खाना बनाने के कौशल की तारीफ करते हैं, पर नोबिता को डाँटते हैं जब वह अपनी लीपरवाही से अंडा जला देता है। क्लास के बाद सब खाली मैदान में जमा होकर इस बारे में चर्चा करते हैं कि लड़कों को खाना बनाना सीखना चाहिए कि नहीं। नोबिता के जियान और सुनियो के राय पर जाने पर शिज़ुका उसपर नाराज़ होकर देकिसुगी के साथ चली जाती है और जियान और सुनियो उसपर हँसते हैं क्योंकि वह उदास है।

नोबिता वापस आकर शिज़ुका को सब कुछ बताता है और डोरेमोन बताता है कि भविष्य कभी भी बदल सकता है, खासकर कि अगर वह इस तरह लापरवाह और भुलक्कड़ रह जाएगा। वह घर से दौड़ता हुआ निकल जाता है और वापस आकर टाइम टीवी पर पच्चीस साल बाद शिज़ुका को घरेलू काम करते हुए देखता है। वह एक लड़के को बाहर आकर स्नैक्स ले जाने को कहता है, जो हिदेओ होता है। नोबिता को हैरानी होती है कि वह लड़का उसका बेटा नोबिसुके नहीं है। डोरेमोन फिर नोबिता को नोबिता को काम करते हुए पाता है और डोरेमोन उसे "होम-ईको ऐप्रॉन" देता है। पर फिर वह लड़के को टाइम टीवी पर फिर से देखने जाता है - वह फिर से हैरान हो जाता है जब वह देखता है कि वह लड़का नोबिसुके नहीं है। वह दौड़ते हुए शिज़ुका के पास जाता है। पहला भाग खत्म होता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • टाइम टीवी
  • बैम्बू-कॉप्टर
  • होम-ईको ऐप्रॉन

सामान्य ज्ञान[]

  • यह २००५ ऐनिमे का पहला एपिसोड है जिसे दो हिस्सों मों बाँटा गया था।
  • जब नोबिता बड़ा होता है, वह और चश्मा नहीं होता। या तो उसने लेंस का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है या फिर उसकी दृष्टि बेहतर हो गई है।
Advertisement