Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

विनिंग बैक शिज़ुका (भाग २) एक दो-भाग वाले विशेष एपिसोड का दूसरा भाग है। यह १९८९ की कहानी होम-ईको ऐप्रॉन का २००७ संस्करण है, पर इसके प्लॉट को काफी बढ़ाया गया है।

प्लॉट[]

शिज़ुका की माँ कहती है कि शिज़ुका देकिसुगी के घर है, जो नोबिता को फिर से हैरान कर देता है। डोरेमोन नोबिता को लेकर देकिसुगी के घर आता है, जहाँ उन दोनों को देकिसुगी के हाथ का बना क्रोक्वेटस खाने दिया जाता है। नोबिता देकिसुगी और शिज़ुका की शादी की सोच से ही बेहोश हो जाता है और डोरेमोन उसे घर लाता है। शिज़ुका के साथ शादी की बात भूल जाने से पहले डोरेमोन उसे "होम-ईको ऐप्रॉन" देकर घर के काम करने के लिए उसका हौंसला बढ़ाता है। डोरेमोन सामान खरीदने के लिए बाज़ार जाता है और डोरामि मेलन ब्रेड के लिए टाइम मशीन से आती है। वह नोबिता से मिलती है और देखती है कि जो ऐप्रॉन डोरेमोन ने उसे दिया है वह असली यंत्र है ही नहीं।

डोरामि उसे असली ऐप्रॉन देती है और वह पूरे घर को साफ़ करने के बाद जियान और सुनियो के घर को भी साफ़ कर देता है। वह फिर देकिसुगी को फ्राइड-राइस बनाने के लिए चुनौती देता है। डोरेमोन के लौटने पर वह डोरामि को बताता है कि उसने उसे एक नकली ऐप्रॉन दिया था ताकि वह बिना किसी यंत्र पर निर्भर रहकर अपना काम खुद करने के लिए हौंसला पाए। डोरामि की यंत्र में एक शॉर्ट-सर्किट आ जाता है और नोबिता का फ्राइड-राइस जल जाता है। पर जब शिज़ुका बाकी सब के मना करने पर भी नोबिता का जला हुआ फ्राइड-राइस खाती है, उसे बहुत ख़ुशी होती है। बाद में सबको यह पता लगता है कि नोबिता को गलत फहमी हो गई थी। भविष्य में शिज़ुका असल में बस हिदेओ का खयाल रख रही थी जबकि उसके माता पिता - देकिसुगी और उसकी पत्नी मंगल ग्रह पर गए हुए थें। डोरेमोन और डोरामि नोबिता को यह सब बताने वाले थें पर जब वे देखते हैं कि नोबिता घर के कामों में मदद कर रहा है, वे इसे राज़ ही रखने का फैंसला करते हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • टाइम टीवी
  • बैम्बू-कॉप्टर
  • होम-ईको ऐप्रॉन

सामान्य ज्ञान[]

  • यह २००५ ऐनिमे का पहला एपिसोड है जिसे दो हिस्सों मों बाँटा गया था।
Advertisement