Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

शिज़ुकाज़ नेकलेस डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

शिज़ुका को उसकी माँ का नेकलेस मिलता है, तो उसकी माँ कहती है कि जब वह इसके लायक हो जाएगी, यह हार उसकी हो जाएगी। शिज़ुका चुपके से उसे बाहर ले आकर अपने दोस्तों को दिखाती है। नोबिता इसकी खूबसूरती की तारीफ करता है और जियान आकर इसे छीनने की ज़िद करता है। नोबिता उसे यह देना नहीं चाहता तो जियान इसे और ताकत के साथ छीनने की कोशिश करता है। आखिर में हार सबके हाथों से छूट जाता है और इस में से सारी मोतियाँ निकल आती हैं। जियान और सुनियो बहाना देकर चले जाते हैं शिज़ुका और नोबिता को अकेले इस मामले से निपटना पड़ता है। वे डोरेमोन के पास जाते हैं, जो पर्ल प्रोडूसिंग ओएस्टर केस का इस्तेमाल करता है पर इस में मोती बनने में तीन महीने लगते हैं, तो शिज़ुका इसे टाइम क्लॉथ की मदद से जल्द करने को कहती है।

शाम हो जाने पर मिचीको मिनामोटो नोबिता के घर आकर शिज़ुका के बारे में पूछती है, तो डोरेमोन को उन पर फॉर्गेटिंग फ्लावर का इस्तेमाल करके उन्हें सब कुछ भूलाना पड़ता है। जब मोती बन जाते हैं, शिज़ुका उन्हें हार लौटा देती है। आखिर में जियान और सुनियो उनसे माफ़ी माँगने आते हैं और उसके बाद नोबिता, डोरेमोन और शिज़ुका को उन से सच छिपाने के लिए माफ़ी माँगना पड़ता है। पर शिज़ुका की माँ नाराज़ नहीं होती, बल्कि उसे हार सौंप देती है यह कहते हुए कि अब वह इसका ख़याल रखने के लिए बड़ी हो चुकी है। उन्हें खोए हुए मोतियों में से चार मिल जाते हैं, और नोबिता को आखिरी वाला शिज़ुका के बालों में मिलता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • पर्ल-प्रोडूसिंग ओएस्टर केस
  • सी पाउडर
  • टाइम क्लॉथ
  • फॉर्गेटिंग फ्लावर

सामान्य ज्ञान[]

  • इसका अंत माँगा और २००५ संस्करण दोनों में अलग है।
  • प्लॉट में बदलाव के चलते श्रीमती ओनेकावा के सीन को इस एपिसोड में लाया ही नहीं गया था।
  • यही हार शिज़ुका को द नाईट बिफोर नोबिताज़ वेडिंग में दिया गया था।
Advertisement