Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

शिज़ुका इन द पॉकेट डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

सार[]

शिज़ुका की पड़ोसी चीका उसे एक हाथ से सिला हुआ पोशाक देती है जो उसके लिए बहुत छोटा है। इसका इस्तेमाल गुड़ियों के लिए किया जाना चाहिए, पर शिज़ुका ने सोचा कि यह उसके जन्मदिन के पार्टी के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा। नोबिता उसकी मदद करने के लिए डोरेमोन से ऐसा कोई यंत्र माँगता है जो कपड़े को शिज़ुका पर फिट कर सके। डोरेमोन "परफेक्ट फिर कैमरा" निकालता है, जो किसी भी पोशाक को किसी पर भी फिर करा सकता है। उसी समय तमाको भी ऐसी कोई यंत्र माँगती है, तो डोरेमोन भी तभी नोबिता को इसका नमूना दिखा देता है - यह काम करता है। नोबिता बिना किसी दूसरे सोच के घर से शिज़ुका की मदद करने को निकल पड़ता है।

पर यंत्र शिज़ुका के पोशाक को उस पर फिट करने के बजाय शिज़ुका को पोशाक में फिट कर देता है। तो शिज़ुका एक गुड़िया के आकार की हो जाती है। जैसे वे दोनों इस बारे में बात करते हैं, चीका उनके घर आती है और शिज़ुका यह देखकर रोती है कि चीका को उसके जन्मदिन के पार्टी में आने का कितना मन है। नोबिता शिज़ुका की मदद करने का फैसला लेता है, और वे दोनों एक केक बनाने की तैयारी करते हैं। पर एक मुश्किल यह आ जाती है कि केक के ख़त्म होने से पहले ही स्ट्रॉबेरियाँ ख़त्म हो जाती हैं, और नोबिता को याद आता है कि उसने एक स्ट्रॉबेरी खा लिया था। वे फिर स्ट्रॉबेरी खरीदने बाज़ार जाते हैं, और उन्हें रास्ते में सुनियो मिलता है जो अपने तोहफे का दिखावा करता है। नोबिता को याद आता है कि उसे भी शिज़ुका के लिए एक तोहफा खरीदना है।

उसके बाद उन्हें चीका वेंडिंग मशीन के सामने रोती हुई मिलती है, क्योंकि उसका सिक्का अंदर अटक गया है। नोबिता छोटे शिज़ुका को सिक्का लाने के लिए भेजता है, पर एक कीड़ा उसे डरा देता है और वह वापस आ जाती है। सिक्का तो बाहर आ जाता पर वह सीधे सीवर में गिर जाता है। नोबिता इसे निकालने की कोशिश करता है पर वह ऐसा नहीं कर पाता, तो वह चीका को अपना ही सिक्का दे देता है। शिज़ुका के जन्मदिन के पार्टी में सब उसे अपने तोहफे देते हैं, पर नोबिता उसे बस एक कप में कुछ फूल ही दे पाता है। जियान और सुनियो उस पर हँसते हैं पर शिज़ुका को वे फूल असल में पसंद आते हैं, और वह नोबिता का शुक्रिया अदा करता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • परफेक्ट फिट कैमरा
  • बिग-लाइट

सामान्य ज्ञान[]

  • यह एपिसोड शिज़ुका और नोबिता के दोस्ती को दर्शा सकता है।
Advertisement