Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
255px-Flag of Singapore.svg

सिंगापुर में डोरेमोन सिंगापुर में डोरेमोन श्रृंखला के चीनी और अंग्रेजी रूपांतरण को संदर्भित करता है।

मंगा[]

1970 के दशक में, सिंगापुर ने कई छोटी किताबों की दुकानों में पाइरेटेड डोरेमोन मंगा श्रृंखला प्रकाशित करना शुरू किया, जो मुख्य रूप से से आयात किया गया था हांगकांग और ताइवान।

1994 के बाद से, सिंगापुर प्रेस द्वारा सिंगापुरी चीनी पर प्रकाशित करने के लिए मंगा श्रृंखला को आधिकारिक तौर पर लाइसेंस दिया गया था।

2000 के दशक में, मंगा श्रृंखला चुआंग यी द्वारा प्रकाशित की गई थी, और मुख्य रूप से सरलीकृत चीनी में उपलब्ध थी, लेकिन एक अंग्रेजी द्विभाषी संस्करण (अंग्रेजी-सरलीकृत चीनी) भी दस खंडों में जारी किया गया था। 2013 के अंत में परिचालन बंद करने और 2014 की शुरुआत में स्वैच्छिक परिसमापन में प्रवेश करने के बाद, उनका मंगा प्रकाशन व्यवसाय समाप्त हो गया था, और शोगाकुकन एशिया दिखाई दिया, और कंपनी के बौद्धिक गुणों को खरीदा और उस क्षमता में इसके उत्तराधिकारी के रूप में कार्य किया। कंपनी के बंद होने के समय, डोरेमोन के सभी 45 खंड सरलीकृत चीनी में प्रकाशित किए गए थे, साथ ही डोरेमोन लॉन्ग स्टोरीज के सभी 24 खंड और डोरेमोन प्लस के पहले 5 खंड, दोनों सरलीकृत चीनी में भी प्रकाशित किए गए थे।

डोरेमोन मंगा को अमेरिकी अंग्रेजी में शोगाकुकन एशिया द्वारा प्रिंट में प्रकाशित किया गया है, संयुक्त राज्य अमेरिका में मंगा के समान अनुवाद का उपयोग करते हुए।

एनिमे[]

चैनल 8 ने 1992 और 2001 के बीच 1979 के एनीमे और 2005 और 2016 के बीच मंदारिन डबिंग में प्रसारित किया। 2005 के एनीमे ने भी पूर्व एनीमे श्रृंखला की जगह 14 फरवरी 2016 से प्रसारण शुरू किया, और उसी समय स्लॉट पर प्रसारित होता रहा।

दोहरी ध्वनि (जापानी और मानक चीनी) का कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है और केवल पारंपरिक चीनी उपशीर्षक के साथ मंदारिन चीनी (ताइवान मंदारिन डब) में डब किया गया है। यह चैनल 8 के रविवार की सुबह किड्स ब्लॉक पर सुबह 9:30 बजे से 10:00 बजे प्रसारित किया गया था, और बुधवार को दोपहर 2 बजे प्रसारित किया गया था।

1979 के एनीमे के सिंगापुरी अंग्रेजी डब को एक बार किड्स सेंट्रल चैनल (पूर्व ओक्टो चैनल पूर्ववर्ती) पर प्रसारित किया गया था। इसे सिंगापुर की कंपनी वॉयसओवर अनलिमिटेड (ओडेक्स लिमिटेड और इंटरनेशनल मीडिया मार्केटिंग ग्रुप (IMMG के रूप में संक्षिप्त) द्वारा लाइसेंस प्राप्त था।

इस डब का निर्देशन चक पॉवर्स और क्रिश्चियन ली द्वारा किया गया था, और कैहुई लिम द्वारा जापानी से अनुवादित किया गया था।

Doraemon_Odex_English_Dub_Promo_(Kids_Central)_(RARE)

Doraemon Odex English Dub Promo (Kids Central) (RARE)

किड्स सेंट्रल चैनल में डोरेमोन एनीमे के सिंगापुरी अंग्रेजी डब का दुर्लभ टेलीविजन प्रोमो

आवाज अभिनेता[]

सिंगापुरी अंग्रेजी डब[]

  • डोरेमोन और सुनियो: होसन लिओंगो
  • नोबिता, नोबिता की माँ और शिज़ुका: डेनिस तनो
  • जियान: गेराल्ड चेव

आवाज अभिनेत्री सिंडी क्रीकमोर ने उसके फिर से शुरू पर इस डब को सूचीबद्ध करने के बावजूद, क्रिश्चियन ली ने पुष्टि की कि वह इस डब में नहीं थी।

Advertisement