Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

सीग्रिड (ジーグリード जीगुरिदो) फिल्म डोरेमोन: नोबिता और बर्डोपिया का सुल्तान की मुख्य प्रतिपक्षी है।

कहानी[]

पहले, सीग्रिड बर्ड माइग्रेशन पेट्रोलिंग समूह का एक सदस्य था। एक दिन उसे एक सेशन के दौरान एक इंसान ने गोली मार दिया था, और उसने अपना काम छोड़ दिया, यह चाहते हुए कि वे एक दिन इंसानों से इसका बदला ले। वह इतना गुस्से में आ गया कि उसे जाँच-पड़ताल नहीं चाहिए थी - इसलिए जब इस घटना का इलज़ाम इकारुस पर लगा, उसे सीधे कैद कर लिया गया। रैली इकारुस के समय सीग्रिड गुसुके को प्रतियोगिता से अपने असली पंखों के इस्तेमाल से न उड़ने के बहाने से निकाल देता है जबकि उसका असली मकसद गुसुके के परिवार से उसकी योजना का साथ न देने के लिए बदला लेना था।

जब प्रोफेसर हौ एक ऐतिहासिक टैबलेट को अनुवादित करता है, सीग्रिड के सेना ऊपर से फिनीशिया के बारे में सुन लेते हैं जो दुनिया में तबाही ला सकती है, और उसे जाकर बताते हैं। सीग्रिड हौ को अपहरण कर लेता है और उससे फिनीशिया के जगह के लिए पूछताछ करता है और उसे जगा देता है। पर फिनीशिया उसके आदेश पर न चलकर बर्डोपिया में तबाही मचाने चला जाता है - पर नोबिता, गुसुके और डोरेमोन मिलकर उसे रोक लेते हैं।

Advertisement