Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

सीड सोवर, जिसे नोबिता भगवान कहता है, डोरेमोन: नोबिता इन द स्पाइरल सिटी में एक पात्र है। वह पूरे विश्व में जीवन लेन वाला और जीवन का रचनाकार है। हालाँकि उसका कोई निश्चित रूप नहीं है, वह नोबिता के सामने दो रूपों में आता है - एक आम-सा दिखने वाला यूनानी पोेशाक का एक लड़का और एक विशाल सोने की मूर्ति।

कहानी[]

नोबिता एक ग्रह की जाँच के लिए आसमान में एक उपग्रह भेजता है। जब वे उपग्रह द्वारा भेजे गए चित्रों को देख रहे होते हैं, वे एक सोने की तालाब को देखते हैं, और वहाँ जाने की योजना बनाते हैं। ओनिगोरो कुमातोरा के एक क्लोन को उनका नक्शा मिलता है और उसे पता लग जाता है कि वे तालाब तक जा रहे हैं। उनके वहाँ पहुँचने पर तालाब एक बड़े सोने की मूर्ति में बदलने लगती है और "सोना ढूँढने आए" सभी लोगों का पीछा करने लगती है। ओनिगोरो और उसके क्लोन डोरेमोन और उसके दोस्तों द्वारा भागने के लिए इस्तेमाल किए गए सुनियो के रॉकेट के पीछे जाने लगें। नोबिता ज़मीन के एक दरार में गिर बेहोश हो जाता है। उनका अब एक सोनाली तरल पीछा कर रहा होता है।

वह तरल एक विशाल हाथ का रूप ले लेता है और उन्हें अंतरिक्ष में जाने को मजबूर करता है। वह तरल फिर खाई के अंदर जाने लगता है। सीड सोवर के दिखने से पहले नोबिता को एक अजीब सपना आता है। सोवर यह कहता है कि उसका काम है धरती और मंगल ग्रह पर जीवन पैदा करना, पर वह मंगल ग्रह पर ऐसा नहीं कर पाया। अब वह ग्रह ही उसका काम है। जब वह बोलना ख़त्म करता है, वह दूसरे ग्रहों पर जाकर जीवन के बीज बोने के लिए निकल जाता है।

Advertisement