Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

सुनियो! यह क्या किया? (अंग्रेजी: द नाउ-नाउ स्टिक; जापानी: まあまあ棒) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता का दिन फिर से खराब होता है, और वह इसे सह नहीं पाता। वह डोरेमोन से कहता है कि हर कोई उसकी गलतियाँ ही निकालता है। डोरेमोन उसकी मदद करने के लिए "नाउ-नाउ स्टिक" निकालता है, जो किसी भी गुस्से में आने वाले इंसान को शांत कर सकता है। एक नमूने के तौर पर डोरेमोन इसका तमाको के ऊपर इस्तेमाल करता है, जिसके लिए उसे नोबिता के बारे में उन से शिकायत करनी पड़ती है। वह उनके मुँह पर यह स्टिक चिपका देता है, जिससे वह गुस्से में आने की वजह को भूलकर शांत हो जाती है।

नोबिता यंत्र ले कर बाहर जाता है, पर उसे इसके काम पर फिर भी शक होता है। वह इसका जियान पर इस्तेमाल करता है, और जैसे यह उस पर काम करता है, वह फैंसला करता है कि वह दूसरों को भी सताने का बदला उससे लेगा। वह शिज़ुका के सामने ऐसा एक बार करता है, और फिर सुनियो के। पर इस बार, सुनियो उससे यंत्र छीन लेता है और नोबिता के ऊपर ही इसका इस्तेमाल कर लेता है, जिससे वह उसे कुछ बोल नहीं पाता। वह घर आकर डोरेमोन को पूरी बात बताता है, और डोरेमोन कहता है कि यह किसी के गुस्से को गायब नहीं करता, बल्कि बस उसके मन में जमा कर देता है, और ऐसा ज़्यादा होने पर बहुत बड़ा बिस्फोट भी हो सकता है।

दोनों डर के मारे जियान को ढूँढ़ने जाते हैं, जो तभी आग-बबूला बन चुका था और फटने ही वाला था। दोनों उसे मैदान में ले जाकर एक गाना सुनाने के बात से भड़काते हैं, और काफी सावधानी के साथ मैदान में ले जाने के बाद सुनियो आता है और जियान को 'गोरिल्ला' बुलाकर गुस्सा दिला देता है, और एक बहुत बड़ा धमाका होता है। उड़ रहे चिड़ियाँ काली हो जाती हैं, मैदान में एक बड़ा छेड़ हो जाता है, सुनियो खराब हो चुके यंत्र को हाथ में पकड़कर लेता हुआ होता है, और जियान खुद अपने ही धमाके से सुन्न रह जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • नाउ-नाउ स्टिक

सामान्य ज्ञान[]

  • अजीब बात यह है कि तुर्क़ी भाषा में, 'डोरेमोन ट्रांसलेशन' जेली को एक 'बाथ स्पंज' बुलाता है।
  • यह २००५ ऐनिमे का पहला एपिसोड है जहाँ डोरेमोन जल्दी में सभी यंत्रों को बिखेर देता है।
  • धमाके के बाद जब जियान पूछता है कि 'अभी-अभी क्या हुआ', उसके होठ नहीं हिलता है।
Advertisement