Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

बाय-बाय, सुनियो (अंग्रेजी: सुनियो गोज़ टु द ब्यूटी सैलॉन; जापानी: スネ()()(よう)(いん)()) 'डोरेमोन' २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

सुनियो के जन्मदिन पर सुनियो के अंकल उससे पूछते हैं कि सुनियो क्या बनना चाहता है। सुनियो कहता है कि उसे फैशन डिज़ाइनर बनना है, जिसे सुनकर उसके अंकल उसे अपने एक अच्छे दोस्त के पास भेज देते हैं।[१] वह दोस्त सुनियो के सामने अपनी तारीफ करते हुए उसका हेयरकट बर्बाद कर देता है, जिससे देखकर सुनियो बहुत दुखी हो जाता है। इस दौरान, जियान खाली मैदान में बैठे नोबिता को बुलाकर उसके रास्ते पर एक केले का छिलका रख देता है।

नोबिता छिलके पर नहीं फिसलता और जियान कहता है कि उसे अपने नए कैमरे से नोबिता के फिसलते हुए उसकी एक तस्वीर लेनी थी। जियान नोबिता को गिरने के लिए ज़बरदस्ती करता है और मैदान में उसके पीछे भागना शुरू करता। इस दौरान वह खुद ही छिलके पर फिसल जाता है। नोबिता वहाँ से भागते हुए सुनियो से मिलता है जो अपना सिर एक कपड़े से ढाका चल रहा होता है। सुनियो उसे सब कुछ बताता है, और नोबिता जियान के पास वापस जाकर कहता है कि वह उसकी तस्वीर ले सकता है। सुनियो अपने पहले के नाई को ढूँढता है पर उसकी दुकान बंद होती है। जियान और नोबिता उसे ढूँढ लेते हैं पर वह भाग जाता है। जियान नोबिता की तस्वीर लेने को तैयार होता है पर वह घर आकर डोरेमोन से एक यंत्र माँगता है। डोरेमोन उसे स्ट्रॉन्ग ओडर ट्रैकिंग नोज़ देता है जिसकी मदद से वे सुनियो की बू का पीछा करते हैं।

नोबिता सुनियो को ढूँढ लेता है और पूरे इलाके में उसका पीछा करता है, पर सुनियो अपने कपड़े का एक टुकड़ा एक कुत्ते के घर के अंदर छोड़ देता है जिसका पीछा करते हुए दोनों कुत्ते के सामने आ पहुँचते हैं। सुनियो पास के पार्क में जाता है जहाँ शिज़ुका सहित कुछ दूसरी लड़कियाँ सुनियो की रक्षा करती हैं और जब नोबिता और जियान फटे कपड़ों के साथ उसके पास आते हैं, शिज़ुका उन्हें रोकती है जिसकी वजह से दोनों वहाँ से चले जाते हैं। डोरेमोन नोबिता को सन एंड विंड पेयर देता है जिसका इस्तेमाल करके नोबिता सुनियो का सिर के कपड़े को उतारने की कोशिश करता है। डोरेमोन आकर दोनों को वक्त पर रोकता है और नोबिता माफ़ी माँगता है, पर सूरज की गुड़ियाँ तापमान कम नहीं करती है। उसकी रक्षा करने आई लड़कियाँ बेहोश हो जाती हैं। आखिर में सुनियो का नाई पास से गुज़रता है और सुनियो उसके पास जाकर दिखाता है कि उस हेयरड्रेसर ने सुनियो के बालों को तीन की जगह चार हिस्सों में बाँट दिया है। जियान निराशा से अपना कैमरा गिरा देता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

नोट[]

  1. हिन्दी डब में सुनियो उन्हें 'डैड' बुलाता है जो एक गलती भी हो सकती है।
Advertisement