Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

श्रीमती ओनेकावा डोरेमोन धारावाहिक की एक पात्री है और सुनियो ओनेकावा की माँ है, जिसका असली नाम कभी भी बताया नहीं गया है। वह एक लोमड़ी-जैसी दिखने वाली औरत है जिसके गुण सुनियो ने विरासत में पाए हैं। उसे अक्सर मेहेंगे गहनों के साथ देखा जा सकता है और उसे सुनियो को महंगी महंगी चीज़ें दे कर सुनियो को बिगाड़ना बहुत पसंद है; वह सुनियो को चीज़ें दे देती है, यह सोचे बिना कि यह उसके लिए अच्छा भी होगा या नहीं। वह सुनियो की बातें हमेशा सुनती है, पर कभी-कभी सुनियो के परीक्षा में अच्छे अंक न आने पर डाँटती भी है। वह एक अमीर गृहिणी है जो यह सोचती है कि वह बहुत सुन्दर दिखती है, और अक्सर महंगे कपड़े और गहने पहनती है। वह सुनियो के लिए वीडियो गेम और खिलौने रोबोट खरीदती है और उसे स्वादिष्ट केक और विभिन्न खाने के पदार्थ बना देती है। उसे अपने लिए सुन्दर कपड़े और गहने ख़रीदना बहुत पसंद है, हालाँकि उसे २००५ ऐनिमे में उन्हें कभी पहनते हुए देखा नहीं गया है। सुनियो के पापा और सुनेत्सुगु ओनेकावा के अपवाद के साथ वह ओनेकावा परिवार के कई दुसरे सदस्यों की तरह घमंडी है।

दिखावट[]

सारे संस्करणों में ही श्रीमती ओनेकावा अहंकारी-दिखावट/व्यक्तित्व की है और एक लोमड़ी जैसा चेहरा होने के साथ वह अपने आप को काफी सुन्दर सोचती है।

१९७३ ऐनिमे में सुनियो की माँ ने अपनी कमर में सोने की गोल बेल्ट के साथ एक बैंगनी पोशाक पहनी थी, उसके पास एक सोने का कंगन और दोनों कलाईओं पर चांदी की घड़ियाँ और बैंगनी एड़ी के जूते थे।

१९७९ ऐनिमे में सुनियो की माँ को हल्के हरे रंग की हाई-नेक शर्ट और हल्के बैंगनी रंग की स्कर्ट पहने देखा गया। अपने दुसरे संस्करणों से अलग, वह चश्मा पहनती थी, और उसके बाल हलके नारंगी थे।

२००५ ऐनिमे में सुनियो की माँ नियमित रूप से हल्के नीले रंग की चप्पल के साथ बैंगनी रंग की ऊँचे वाली शर्ट और लाल पैंट पहने दिखाई देती है। उसके बालों का रंग भूरा है।

व्यक्तित्व[]

एक अमीर गृहिणी के रूप में, उसे अपने सूरत और धन पर गर्व है। वह अपने महंगे कपड़े, सामान, और अपने खाना बनाने के कौशल का भी दिखावा करने की प्रवृत्ति रखती है, वैसे ही जैसे सुनियो अपने दोस्तों के सामने दिखावा करता है। हालांकि वह अक्सर अपने बेटे को उसके रास्ते जाने कह उसे बिगाड़ती है, वह उसके पढाई के मामले में काफ़ी सख़्त है और उसे अतिरिक्त परीक्षाएँ भी लेने कहती है। उसे एक अच्छी गृहिणी और पत्नी के रूप में देखा जा सकता है। जब भी वह श्रीमती नोबी के पास होती है, वह या उसे खुश होने को कहती है या दिखावा कर उसे जलाती है। वे दोस्त भी हैं, और दुश्मन भी।

परिवार[]

उसके दो बेटे हैं, सुनियो और सुनेत्सुगु। सुनेत्सुगु अपने चाचा के साथ न्यूयॉर्क में रहता है।

सामान्य ज्ञान[]

  • वह १९७९ ऐनिमे में चश्मा पहनती थी, पर १९७३ और २००५ ऐनिमे में नहीं। ऐसा हो सकता है कि १९७९ से पहले उसकी दृष्टि काफी ख़राब थी, और बाद में उसने बरामद की, या यह कहानी में असंगति भी हो सकता है।
Advertisement