Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

स्नीज बस्टर्स (अंग्रेजी: ऑल आउट असॉल्ट! द स्नीज बस्टर्स; जापानी: 突撃!ハクションバスターズ) 'डोरेमोन' २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

सुनियो, जियान, नोबिता और शिज़ुका घर आ रहे होते हैं और डोरेमोन अचानक से बीमार से लाल होकर उनके सामने रास्ते पर गिर जाता है। उसे घर लाने पर डोरेमोन अजीब हरकतें करने लगता है। डोरामि को कॉल करने पर पता लगता है कि उसने अपना बनाया एक डोराकेक खा लिया है जिसमें एक ऐसा वायरस है जिसे डोरेमोन ने खुद ही बनाया है। डोरामि बताती है कि इसके इलाज के कई दवाइयाँ हैं, और नहीं पता कि इस मामले में कौन-सा काम करेगा। डोरामि वैक्यूम क्लीनर से डोरेमोन के अंदर से सारे वायरस निकाल देने की कोशिश करती है, यह सोचकर कि यह काम कर जाएगा, लेकिन डोरेमोन फिर वहीं वापस लाल रंग का हो जाता है।

जब कुछ भी काम नहीं आता, सब लोग फैसला लेते हैं कि वे डोरेमोन के शरीर के अंदर जाकर वायरस को मिटाएँगे जबकि शिज़ुका बाहर रहकर उन्हें डोरेमोन की तबियत के बारे में सूचनाएँ देगी। अंदर जाकर और छोटे होने के बाद उन्हें बहुत सारा पर्पल रंग का डोरेमोन का बनाया वायरस मिलता है। वे सबको अपने कैन में खींच लेते हैं पर ये इतनी मात्रा में होते हैं कि कैन फट जाते हैं और सारे वायरस निकल जाते हैं। डोरेमोन की तबियत इतनी खराब हो जाती है कि वह अपने पास रखे कटोरी से सारा पानी निगल लेता है। पानी वायरस को अंदर जाकर पीछे धकेल देता है जिससे नोबिता और बाकि सब तो बच जाते हैं, पर वायरस एक और भी खतरनाक रूप ले लेता है। नोबिता एयर गन की मदद से वायरस के गोलों को ख़त्म करता है, लेकिन ये साथ मिलकर और भी बड़ा एक गोला बना लेते हैं।

डोरामि को बहुत "गुस्सा आता है" और वह एक हथौड़ा लेकर गोले को खत्म करती है। उसी समय उस गोले से भी बड़ा एक दानव आ जाती है जो उस वायरस से बना है। जियान को ज़ुकाम होता है, इसलिए जैसे ही वह छीकता है, उसके छीक से निकली वायरस दानव के एक हिस्से को जला देती है। डोरामि जियान के नाक के पास काफी सारे मसाले छिड़क देती है, जिससे जियान इतनी ज़ोर से छीकता है कि सब उसकी छीक से ढक जाते हैं। जैसे की दानव उन्हें घेरकर खाने की कोशिश करता है, वह गायब हो जाता है, और डोरेमोन भी ठीक हो जाता है। सब डोरेमोन के शरीर से बाहर आ जाते हैं और उसके उठने पर सबको जियीन की छीक के वायरस की वजह से ज़ुकाम हो जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • टाइम-सीवर
  • वैक्युम क्लीनर
Advertisement