Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

स्लो या फ़ास्ट (अंग्रेजी: स्लो-स्लो, क्विक-क्विक; जापानी: のろのろ、じたばた) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

डोरेमोन सोचता है कि नोबिता बहुत धीरे काम करता है, तो वह उसके लिए "क्विक" और "स्लो-फीलिंग कोलोन" निकालता है। मगर नोबिता चाहता है कि डोरेमोन पहले इसका अपने ऊपर इस्तेमाल करे, तो वह इसे लगाता है और नोबिता को जल्दी काम करने को धकेलने लगता है। नोबिता शिज़ुका के घर होमवर्क के बारे में पूछने के लिए जाता है पर इससे पहले कि वह कुछ पूछ भी पाए, डोरेमोन उसे वापस ले आता है। रास्ते में वह स्लो कोलोन की मदद से अपने आप को आम रफ्तार में लाने की कोशिश करता है, पर वह गलती से फास्ट कोलोन स्प्रे कर लेता है जिससे वह अपने 'िियंत्रन के बाहर जाकर भागने लगता है।

नोबिता डोरेमोन का पीछा करने के लिए अपने ऊपर फास्ट कोलोन स्प्रे करने की कोशिश करता है पर गलती से स्लो कोलोन लगा लेता है। कुछ ही देर में वह एक स्नेल के साथ रेस हार जाता है और जियान और सुनियो उस पर हँसते हैं। डोरेमोन घर जाकर वापस बाहर आ जाता है और कोलोन का असर खत्म हो जाने पर वापस घर की तरफ जाने लगता है। नोबिता के घर पहुँचने पर कोलोन का असर खत्म हो जाता है पर इससे पहले मॉम और डैड दोनों फास्ट कोलोन अपने ऊपर स्प्रे कर लेते हैं। डोरेमोन घर पहुँचकर उन दोनों पर स्लो कोलोन स्प्रे करने की कोशिश करता है पर दोनों नोबिता के कमरे में गोल-गोल घूमने लगते हैं। नोबिता उनके मचाए शोर की वजह से पढ़ नही, पाता।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • क्विक और स्लो फीलिंग कोलोन
  • मैजिक हैंड

सामान्य ज्ञान[]

  • कई देशों में इस एपिसोड के डोरेमोन के पहले एपिसोड के तौर पर दिखाया गया है।
  • १९७९ ऐनिमे के विपरीत, इस संसकरण में यंत्र को पिल्स की जगह 'कोलोन' बनाया गया है, और इनके रंगों को भी बदल दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि जापानी टीवी नियमों का पालन हो पाए, जिसमें किसी भी ड्रग के इस्तेमाल को नहीं दिखाया जा सकता।
  • पिछले संसकरण में नोबिता को स्नेल के साथ दौड़ लगाता हुआ देखने वाला कोई और होता है।
Advertisement