FANDOM

हाफ, हाफ और हाफ डोरेमोन के 2005 एनिमे का एक एपिसोड है।

प्लॉट

डोरेमोन और नोबिता टीवी देखने के लिए लड़ते हैं क्यूंकि नोबिता को मास्कड लायन (Masked Lion) देखना है और डोरेमोन को कैट्स ऑफ़ जापान (Cats Of Japan) देखना है।नोबिता की माँ आकर कहती है कि वे टीवी के लिए लड़ना बंद करके इन कई दिनों में इसे दो टुकड़ो में बाँट दे। यह वाकय डोरेमोन को एक विचार देता है और वह अपना यन्त्र "डिवाइडिंग ब्लेड" (Dividing Blade) इस्तेमाल करता है। वह टीवी को टीवी के बीच काट देता है, जो की दो टीवी बन जाते है और वे दोनों अपने पसंदीदा शो आराम से देखते हैं। जभी शो शुरू होता है, नोबिता की माँ उसे बुलाकर कहती है की शिजुका फ़ोन पर है। उससे बात करने के बाद नोबिता डोरेमोन से कहता है की उसने शिजुका के साथ गृहकार्य करने का वादा किया था, पर वह मास्कड लायन भी देखना चाहता है। नोबिता डोरेमोन का यन्त्र इस्तेमाल करने का फैसला लेता है ताकि उनमे से एक शिजुका के घर जाए और एक मास्कड लायन देखे, जो दोनों को एक लड़ाई में डाल देता है। डोरेमोन लड़ाई को रोकता है और फैसला करने के लिए उन्हें स्ट्रॉ देता है।

एक नोबिता बाहर शिजुका से मिलने जाता है और जियान और सुनिओ से मिल जाता है। वे कहते हैं कि नोबिता को उनके साथ बेसबॉल खेलना होगा पर नोबिता मना करता है। जब वह गुस्सा हो जाते हैं, तब नोबिता कहता है कि वह अपने आप को दो हिस्सों में बाँटकर खेल में आएगा। क्योंकि जियान कहता है कि यह एक वादा था, नोबिता अपने आप को फिर से दो हिस्सों में बांटकर यह देखता है कि वह साधारण से छोटा हो गया है। यह देखने के लिए कि बेसबॉल खेलने कौन जायेगा, दोनों जानकेन का एक खेल खेलते है, जिसके बाद उनमें से एक बेसबॉल खेलने जाता है और एक शिजुका के घर जाता है। बाद में, वह अपने चाचा को देखता है और पूंछता है कि उनके चश्में कहाँ हैं। वह उसे बताते हैं कि वह कांटेक्ट का इस्तेमाल करते हैं, पर उन्होंने उसे कही गिरा दिया है और उन्हें मदद की ज़रुरत है। नोबिता अपने आप को फिर से दो हिस्सों में बाँट देता है ताकि उसका एक और वर्शन चाचा की कांटेक्ट ढूँढ सके। इस दौरान, जो नोबिता जियान के साथ बेसबॉल खेलने गया था, उसे गेंद पकड़ने में मुश्किलें आ रही थी, जिसकी वजह से उसे खेल से निकाल दिया गया। बाद में, जो नोबिता शिजुका के घर जा रहा था, उसे बैग उठाने में मुश्किल होने पर वह गिर गया। जब बंधा हुआ एक कुत्ता उसे चाटता है, वह दौड़कर कुत्ते के मालकिन के कपडे में छिप जाता है।

वह नोबिता को देखकर पागल हो जाती है और उसे एक पेड़ के डाली पर उड़ा देती है। इस दौरान, वह नोबिता जो चाचा के कांटेक्ट ढूँढ रहा था, उसे वह मिल जाते हैं, और वह शहर में ज़रा घूमकर अपने चाचा को दे देता है। वह उसे को ढूंढता है जो गृहकार्य करने गया था पेड़ की डाली पर अटका हुआ था और वहाँ चढ़कर उसे बचाता है। लेकिन डाली टूटने के कारण वे नीचे गिर जाते हैं। बाद में, वे शिजुका के घर जाने की जल्दबाज़ी करते हैं, जितनी हो सके उतनी तेज़ दौड़ते हुए।नोबिता के घर पर, नोबिता का प्रोग्राम ख़त्म हो जाता है और डोरेमोन कहता है कि वह उसे तब फिर से ठीक करेगा जब उसका प्रोग्राम ख़त्म होगा। तभी नोबिता शिजुका के घर आता है। शिजुका के घर पर नोबिता शिजुका को बुलाता है और वह आगे के दरवाज़े पर जाती है, और चारो नोबिताओ को देखकर वह चौख जाती है। इस बीच, डोरेमोन बैम्बू कॉप्टर का इस्तेमाल करके शिज़ुका के घर पर चला जाता है और चार नोबिताओ को उत्तर पर झगड़ते देख लेता है। शिजुका उन सब से अपने बीच झगड़ने से मना करते हुए चिल्लाती है और वे सब भी चिल्लाते हैं। डोरेमोन "अरे नहीं..." कहकर गहरी सांस लेता है।

पात्र

यंत्रें

  • डिवाइडिंग ब्लेड
  • ड्रॉ स्ट्रॉस
  • बैम्बू कॉप्टर