Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

NS एम्ब्लेम डोरेमोन १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

जियान चुंबकीय गुण के बारे में अपना खोज नोबिता, सुनियो और शिज़ुका को दिखाता है। जैसे सुनियो उसकी तारीफ करता है, नोबिता उसे चिढ़ाता है और कहता है कि इस बारे में सबको कितने पहले से ही पता है। जियान उसका पीछा करते उसके घर तक पहुँचता है और उसे चिल्लाकर कहता है कि उसे नोबिता जब भी दिखेगा, वह उसे बहुत पीटेगा। नोबिता फिर डोरेमोन से मदद माँगता है, जो उसे N-S बैज देता है, जो एक चुम्बक की तरह ही काम करते हैं। डोरेमोन इसका तमाको और नोबिसुके पर इस्तेमाल करता है, और यह काम कर जाता है। फिर वह नोबिता पर N बैज लगा देता है और जियान पर S लगाने जाता है। पर नोबिता को जियान डोरेमोन के बैज लगाने से पहले ही मिल जाता है और डोरेमोन को चुपके से आकर जियान पर बैज लगाना पड़ता है, और क्योंकि तब जियान नोबिता के काफी पास था, वह उड़ते हुए सड़क की दूसरी तरफ गिरता है।

नोबिता शिज़ुका पर S लगाने के चाहत से डोरेमोन से कुछ और बैजेस लेता है। जियान नोबिता को रस्सी से पकड़ने की कोशिश करता है पर क्योंकि उस पर तब भी S बैज लगा हुआ था, वह उड़ते हुए दूर गिरता है। नोबिता गलती से शिज़ुका पर S बैज लगा देता है और फिर उसकी तरफ भागने लगता है। नोबिता अपना टी-शर्ट उतारकर अपने ऊपर S बैज लगा लेता है पर वह बेहोश पड़े जियान की तरफ आकर्षित हो जाता है। एपिसोड के आखिर में, डोरेमोन एक चूहे से डरकर भागने लगता है।

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • N-S क्रेस्ट

पात्र[]

सामान्य ज्ञान[]

  • डोरेमोन नोबिसुके के बैज को आसानी से निकाल लेता है, पर नोबिता को अपने N बैज को हटाने के लिए अपनी टी-शर्ट ही उतारनी पड़ती है।
  • यह १९७९ ऐनिमे का पहला एपिसोड है जहाँ डोरेमोन चूहों से डरकर भागता है।
Advertisement